General Science 1251 MCQ E-Book In Hindi

General Science 1251 MCQ E-Book In Hindi

General Science MCQ E-book
General Science MCQ E-book

 

General Science 1251 MCQ E-Book In Hindi ! इस E-Book में सामान्य विज्ञान के चारों विषय (जीव विज्ञान, भौतिक विज्ञान, रसायन विज्ञान, पादप विज्ञान) से संबंधित 1251 MCQ का समावेश किया गया है जो बहुत ही महत्वपूर्ण एवं चुनिंदा MCQ हैं ! इस Ebook में सामान्य से लेकर हाई लेवल के क्विज दिए गए हैं !

 

नोट – इस E-Book को आप नाम मात्र की सहयोग राशि (59/-) देकर प्राप्त कर सकते हैं !

पादपों से सम्बन्धित रोग
कोशिका की सरंचना एवं कार्य

 

General Science 1251 MCQ E-Book In Hindi

 

यह E-book विशेष रूप से प्रतियोगी परीक्षाओं जैसे – IAS, UPSC, PSC, SSC & All Railway Exams के लिए तैयार की गई है ! इस E-Book में आपको सामान्य विज्ञान के सभी महत्वपूर्ण वैकल्पिक प्रश्न प्राप्त होंगे ! इनमें से बहुत सारे प्रश्न पिछली प्रतियोगी परीक्षाओं में पूछे गए हैं और ऐसे भी प्रश्न आपको मिलेंगे जो आने वाली प्रतियोगी परीक्षाओं में उनके आने की संभावना है !
ऐसी कोई भी प्रतियोगी परीक्षा जिसमे विज्ञान शामिल है उन सभी में आपको इस बुक से अवश्य फायदा मिलेगा ! इसमें आपको रसायन विज्ञान, भौतिक विज्ञान, जीव विज्ञान, पादप विज्ञान की प्रश्नोत्तरी शामिल है !
काफी मेहनत के बाद इन 1251 MCQ को तैयार करके इस E-Book को आपके लिए बनाया गया है ! 

नोट : – इस E-Book को बहुत ही सावधानी पूर्वक तैयार किया गया है फिर भी अगर इसमें कोई भी त्रुटि हो या Payment से संबंधित कोई Issue हो तो हमें WhatsApp करें – 9549231220

BUY NOW

 Amazon से पेपरबेक बुक प्राप्त करने के लिए आप नीचे दिए गए बटन पर Click करें –

GET BOOK

 

अगर आपको हमारा ये प्रयास अच्छा लगा तो आप ये E-Book
अपने दोस्तों और अन्य प्रतियोगियों को भी ये शेयर जरूर करें !

धन्यवाद !

मैं सुनील सुथार ! मेरी वेबसाइट पर आप सभी का स्वागत है ! इस प्लेटफॉर्म से आपको सामान्य विज्ञान (Biology, Physics, Chemistry & Botany) से संबंधित टॉपिक वाइज स्टडी मैटीरियल प्राप्त होगा जो सभी प्रकार के Competition Exams लिए उपयोगी रहेगा !

Sharing Is Caring:

Leave a Comment

error: Content is protected !!